बिहार प्रवासी श्रमिकों /कामगारों को चोर अपराधी कहने वाले,नीतिश सरकार इस्तीफ़ा दो: आप

बिहार प्रवासी श्रमिकों /कामगारों को चोर अपराधी कहने वाले,नीतिश सरकार इस्तीफ़ा दो: आप

चम्पारण टुडे, न्यूज़ डेस्क।
पटना ७ जून। आज आम आदमी पार्टी की बिहार ईकाई ने प्रदेश अध्यक्ष सुशील सिंह के नेतृत्व मेँ सभी जिलों मेँ तख्ती लेकर विरोध प्रदर्शन किया और नीतीश सरकार मुरादाबाद के नारे लगाये।


यह भी पढ़े : काठमांडू से घर लौट रहे दस लोगो को घोड़ासहन प्रखंड के बॉर्डर पर रोका गया

एक तरफ तो नीतीश कुमार की सरकार बिहार में आने वाले सभी प्रवासी मजदूरों के लिए रोजगार उपलब्ध कराने के झूठे वादों का प्रचार कर रही है। दूसरी तरफ उनके झूठे वादों की पोल उन्हीं के सरकारी दस्तावेजों ने खोल के रख दी है,जिसमें बताया जा रहा हैं कि रोजगार मिलने की संभावना कम है, इस कारण बिहार में अपराध की वृद्धि हो सकती है।यह बात आम आदमी पार्टी के प्रदेश मुख्य प्रवक्ता डॉ शशिकांत ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कही। 


डॉ शशिकांत ने आगे कहा कि यह दोहरा चरित्र है नीतीश सरकार का जो पिछले 15 सालों में बिहार में रोजगार देने में नाकाम रहे और बिहार से पलायन करने वाले अपने प्रवासी कामगारों पर गर्व करते रहे। इस आपदा की घड़ी में भी झूठे और खोखले रोजगार देने के वादे दे रहे थे जिसकी पोल उन्हीं की विभाग ने खोल के रख दी है।


यह भी पढ़े : आरोग्य चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा चलाया गया जागरूकता अभियान


उन्होंने कहा कि पहले तो नीतीश सरकार अपने  प्रवासी कामगारों ओर मजदूरो को लाने में असमर्थता जताते रहे और जब मजदूर भाई बहन जैसे तैसे हजारो किलोमीटर पैदल, साईकल,बसों व ट्रेनों के माध्यम से बिहार में आये तो उन को ठीक से संभालने की जगह उन को चोर ओर अपराधी सिद्ध करने पर तुली हुई है जिससे ये क्वॉरेंटाइन सेंटर और अपने पिछले 15 साल के भ्रष्टाचार को छुपा सके। 


ये उन सभी गरीब, पिछड़े लोगो के साथ घोर अनन्य है जो इस आपदा की घड़ी में आपने गृह क्षेत्र बिहार में आये की बिहार में उनको उचित सम्मान व जीविका चलने के लिए संसाधन सरकार उपलब्ध करवाने में समर्थ है लेकिन ये सरकार उन को चोर ओर अपराधी बताने पर तुली है।


यह भी पढ़े : जिन्दगी है नुक्कड़ की नाटक, आज यहाँ, कल वहाँ को हैं जाना

डॉ शशिकांत ने यहाँ तक कहा कि नीतीश सरकार अपने कार्यकाल में किए गए भ्रष्टाचार और अपने नाकामियों को छिपाने के लिए बाहर से आए कामगारों को चोरी और अपराध में जिम्मेदार सिद्ध कर अपने को नापाक सिद्ध करने की कोशिश कर रही है ।

प्रदेश के वरीय उपाध्यक्ष अंगेश सिंह,प्रदेश सचिव ई उमाशंकर प्रसाद, महिला शक्ति अध्यक्ष उमा दफ्तुआर, गया जिला अध्यक्ष अशोक कुमार, जहानाबाद अध्यक्ष नीरज कुमार,आरा मेँ अध्यक्ष के साथ सभी जिलों मेँ हजारों कार्यकर्ताओं ने अपने अपने हाथ मेँ तख्ती ले प्रदर्शन किया। 


यह भी पढ़े : रामगढ़वा : लॉकडाउन चौथा चरण तक थाना द्बारा 46 वाहन गाड़ियों की जांचकर वसूले 42 हजार रूपयें