झीम नदी में आयी बाढ़ से जिले के सोनबरसा प्रखंड के लोग परेशान

झीम नदी में आयी बाढ़ से जिले के सोनबरसा प्रखंड के लोग परेशान

सागर कुमार,,


यह भी पढ़े : वर्षों से उपेक्षित है ये गाँव, बारिश के मौसम में झील बन जाता है गाँव की सड़क

सीतामढ़ी ( सोनबरसा ) अंतराल बद्घ लगातार हो रहे वर्षा से सीमावर्ती क्षेत्र में परेशानी बढ़ती जा रही है। जिसके कारण  अधवारा समूह की झिम नदी में पानी की दबाव बाढ़ गई है। गुरुवार के रोज दिन के एक बजेवके आस पास में अचानक बाढ़ आ गई ।

बाढ़ का पानी सोनबरसा के पटेल नगर के सरेह में फैल गया। जिस खेत में लगे धान की फसल पूरी तरह पानी में समाहित हो गया। तथा सोनबरसा के हनुमान चौक पर जाने वाली मुख्य सड़क के बीच यानी मिट्टी तेल डिपो के समीप बाढ़ का पानी की दबाव बाढ़ गया।


यह भी पढ़े : धर्म: सृष्टि का अनादि तत्व शिव है: आचार्य अभिषेक दुबे

जिस कारण रास्ते बाधित हो गया है। पूर्व में भी इस तरह की पानी के दबाव के कारण स्थानीय लोग परेशान रहे। हालकि फिलवक्त्त वाहन नही चल पा रही है । मालूम हो कि झिम नदी में जिस तेजी से बाढ़ आती है वैसे ही जलस्तर में तेजी से कमी होती है। बाढ़ के पानी से आम लोगो  के साथ साथ कस्टम के कर्मी काफी परेशानी होती है।

अपने मुख्य कार्यालय से कस्टम कर्मी को एसएसबी हनुमान चौक चेक पोस्ट जाने के लिये दो किलोमिटर का चक्कर लगाना पड़ता है। जो आम लोगों के साथ आधिकारिक लेवल के लोग परेशान है।


यह भी पढ़े : रामगढ़वा में एसडीओ व डीएसपी ने लॉकडाउन-2 का निरीक्षण बाजारों में किया भ्रमण, बिना मास्क लगाए व्यक्तियो पर लगा जुर्माना