आम लोगो के समस्याओं को गंभीरता से ले, उसका समाधान ही सर्वोपरि: डीएम

आम लोगो के समस्याओं को गंभीरता से ले, उसका समाधान ही सर्वोपरि: डीएम

सीतामढ़ी :- जिले में एक तरफ कोरोना महामारी से परेशान है लोग। वहीं लगातार हो रही वर्षा से जिले के सभी प्रखंड क्षेत्र बाढ़ के गिरफ्त में होती जा रही है। जिसके मद्दे नजर जिला प्रशासन ने जन सरोकार की बेहतर व्यवस्था को समय रहते दुरुस्त दुरुस्त करने के ख्याल से एक चिठ्ठी जारी किया है। तथा जिले के सभी बीडीओ,सीओ, थानाध्यक्ष एवम प्रखंडो के नोडल पदाधिकारी अपने-अपने बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रो में जाकर लोगो से मिलकर उनकी समस्याओं की जानकारी लेगें, साथ ही चल रहे राहत कार्यो का फीड बैक भी लेगें।


यह भी पढ़े : सेंट्रल को -ओपरेटिव बैंक के उपाध्यक्ष ने हॉकरों के बीच राहत सामग्री का किया वितरण

उक्त बातें जिलाधिकारी ने समाहरणालय स्थित परिचर्चा भवन में आयोजित बैठक में उपस्थित सभी पदाधिकारियो से कही। उन्होंने कहा कि संबंधित अनुमंडल पदाधिकारी इसकी मॉनिटरिंग करेगे और तीन दिन बाद सभी अनुमंडल पदाधिकारी इससे संबधित रिपोर्ट के साथ जिलास्तरीय बैठक में भाग लेंगें। जिलाधिकारी ने कहा कि आमजनों को समस्याओं को पूरी गंभीरता के साथ सुनना एवम उसका समाधान करना ही आपका महत्वपूर्ण दायित्व है।

उन्होंने कहा कि बीडीओ, सीओ सहित सभी पदाधिकारी आमजनों के फोन को उठाये एवम उनकी समस्याओं को पूरी संवेदनशीलता के साथ सुने। डीएम ने कहा कि सभी पदाधिकारी अपने सरकारी नंबर को ही व्हाट्सअप नंबर रखे ताकि जब आपकी व्यस्तता के कारण आपसे बात नही हो पाती है तो आमजन या पदाधिकारी आपको सहझता के साथ व्हाट्सअप मैसेज कर सके।


यह भी पढ़े : घोड़ासहन चैम्बर ऑफ कॉमर्स के द्वार गरीबो में बाटे जा राशन रहे है राशन

उन्होंने कहा कि जब भी मैं किसी पदाधिकारी को व्हाट्सअप मैसेज करती हूँ, तो हर हाल तुरंत उसका अनुपालन कर रिपोर्ट करे,अन्यथा जबाबदेही तय कर करवाई की जाएगी।जिलाधिकारी ने प्रखंडवार सभी बीडीओ,सीओ एवम राजस्व पदाधिकारियो से बाढ़ प्रभावित पंचायतो की स्थिति,तटबंधों की स्थिति,पॉलीथिन की उपलब्धता,ब्लीचिंग पाउडर की उपलब्धता,प्रभावित क्षेत्रों में पेयजल की स्थिति,राहत केंद्रों एवम सामुदायिक किचेन की व्यवस्था आदि का समीक्षा कर कई आवश्यक दिशा निर्देश भी दिया।

जिलाधिकारी ने कहा कि सभी अधिकारी पूरी सावधानी के साथ अपने-अपने दायित्व का निर्वहन करे। यह सुनिश्चित करे की आपके कार्यालय में सभी लोग मास्क अनिवार्य रूप से पहने,सामाजिक दूरी का पालन करे,समय-समय पर हाथों को धोते रहे एवम कार्यालय को भी समय-समय पर सेनेटाइज करते रहे।उन्होंने कहा कि हमे कोरोना की परिस्थितियो में ही कार्य करना है,इसलिये डरकर नही बल्कि पूरी सजगता के साथ सभी सुरक्षा मानकों का पालन करते हुए कार्य करे।उन्होंने बीडीओ सूप्पी एवम कार्यपालक एवम अधीक्षण अभियंता बाढ़ नियंत्रण सीतामढ़ी की प्रशंसा करते हुए कहा कि इनलोगो की तत्परता एवम अपने कार्य के प्रति जबाबदेही के कारण जमला-परसा सहित अन्य तटबंधों की स्थिति नियंत्रण में रही।


यह भी पढ़े : बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राष्ट्रीय वैश्य महासभा ने तिरपाल एंव राहत सामग्री वितरण किया।

डीएम ने बीडीओ सूप्पी द्वारा मास्क फोर्स अभियान को गति प्रदान करने एवम उसे आमजनों से जोड़ने हेतू किये गए प्रयासों की भी जमकर तारीफ किया। उन्होंने सीओ डुमरा,रुन्नीसैदपुर, बीडीओ डुमरा की कार्यशैली एवम तत्परता की प्रशंसा करते हुए कहा कि इनलोगो ने आमजनों की समस्याओं पर गम्भीरता से लेकर उसका समाधान करने का प्रयास किया है। उक्त बैठक में एडीएम मुकेश कुमार,निदेशक डीआरडीए,मुमुक्ष चौधरी,डीपीआरओ परिमल कुमार,आपदा प्रभारी अविनाश कुमार सहित कई पदाधिकारी उपस्थित थे।                                    

सजग रहे,सतर्क रहें,मास्क पहनकर ही बाहर निकले,सदैव सामाजिक दूरी का पालन करे,किसी भी प्रकार के लक्षण महसूस होने पर जिला चिकित्सकीय परामर्श केंद्र के नंबर 06226-255106 या जिला प्रशसन के नंबर 06226...250316 पर सम्पर्क करें। हमेशा सरकार के दिशा निर्देशों का जरूर पालन करे। हम सब मिलकर ही कोरोना संक्रमण के चेन को रोक सकते है।


यह भी पढ़े : रामगढ़वा : रघुनाथपुर में दहेज-प्रथा मामले में नवविवाहिता की हुई हत्या, पति को किया गिरफ्तार