एसएसबी 71वीं बटालियन ने बाढ़ पीड़ितों के बीच वितरण किया खाद्य सामग्री

एसएसबी 71वीं बटालियन ने बाढ़ पीड़ितों के बीच वितरण किया खाद्य सामग्री

पीपराकोठी, पूर्वी चंपारण। देश की सीमा की सुरक्षा के साथ आम नागरिकों के सहायता में भी एसएसबी के जवान बढ़ चढ़ कर अपनी भूमिका का निर्वहन करने में पीछे नहीं रहते हैं। समय समय पर अपनी जन सरोकार से जुड़े कार्यों को कर आम लोगों के दिलो में ये जवान छा जाते है।


यह भी पढ़े : रामगढ़वा: रमजान का महीनों का रोजा अपने घरों पर मनाए :थानाध्यक्ष

शुक्रवार को एसएसबी के 71वीं बटालियन के कार्यवाहक कमान्डेंट संजीव कुमार के नेतृत्व में आपदा बचाव राहत दल के जवानों के साथ संग्रामपुर के उतरी भवानीपुर पहुंच कर सुदूर बाढ़ प्रभावित इलाकों में सैकड़ों परिवार को बीच खाद्य सामग्री का वितरण किया। इस दौरान पीड़ितों से बातचीत किया और उन्हें बाढ़ जैसी स्थिति को निपटने के लिए कुछ तरकीब को बताया।

कार्यवाहक कमान्डेंट श्री कुमार ने बताया कि अपने पिछले दौरे के दौरान सीमांत मुख्यालय, पटना के महानिरीक्षक संजय कुमार ने इन बढ़ प्रभावित सुदूर इलाको के लोगो की हालत देखा और इन गाँवो के प्रभावित लोगों में राहत सामग्री बांटने के निर्देश दिए थे।


यह भी पढ़े : अरेराज में दस्तावेज लेखक संघ 31 जुलाई तक निबंध कार्य से रहेंगे अलग।

उप महानिरिक्षक बेतिया सुनील कुमार ध्यानी ने राहतकार्य की पूरी योजना बनाई। उन्हीं की प्रेरणा से यह राहत कार्य किया गया। मौके पर मुख्य रूप से  उप कमांडेंट श्री सुनील कुमार, निरीक्षक अभय कुमार, उदय कुमार, राजकुमार, राजन कुमार, वारिश हैदर, प्रवीण भुजबल, नौशाद आलम, नरेन बसुमेत्री, संतोष कुमार व धर्मेन्द्र कुमार सहित कई जवान मौजूद थे।