जिले में कोरोना संक्रमण को लेकर इंडोर स्टेडियम डुमरा में सुविधाओ से लैस 100 बेड का बनेगा हेल्थ सेंटर , डी एम ने हेल्थ टीम के साथ स्थल का निरीक्षण कर दिए कई निर्देश

जिले में कोरोना संक्रमण को लेकर इंडोर स्टेडियम डुमरा में सुविधाओ से लैस 100 बेड का बनेगा हेल्थ सेंटर , डी एम ने हेल्थ टीम के साथ स्थल का निरीक्षण कर दिए कई निर्देश

सागर कुमार,


यह भी पढ़े : तुरकौलिया:-- गांधी घाट के पास मन मे तैरते मृत शव को पुलिस ने किया बरामद।

पुपरी में 100 बेड एवम बेलसंड में 60 बेड का डिडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर खोलने की कवायद तेज,

सीतामढ़ी :- जिले में कोरोना संक्रमण के बढ़ते  मामले को देखते हुए जिलाधिकारी ने सिविलसर्जन सहित स्वास्थ्य विभाग की टीम एवम वरीय पदाधिकारियो के साथ इंडोर स्टेडियम पहुँचकर 100 बेड का बनाये जाने वाले कोविड हेल्थ सेन्टर का किया निरीक्षण।

उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को अतिशीघ्र सभी सुविधाओं से युक्त डिडिकेटेड कोविड हेल्थ सेन्टर बनाने हेतू सभी आवश्यक कारवाई शुरू करने का निर्देश दिया। गौरतलब हो कि जिले में टेस्टिंग काफी तीव्र गति से हो रही है और संक्रमण के मामले भी बढ़ रहे है,ऐसी स्थिति में संक्रमित मरीजो के इलाज एवम आइसोलेशन में कोई समस्या नही हो,उसको लेकर जिलाधिकारी ने सीतामढ़ी सहित दोनों अनुमंडलों में डिडिकेटेड कोविड हेल्थ सेन्टर स्थापित करने का निर्देश दिया था। गौरतलब हो कि पहले से ही सीतामढ़ी में आईटीआई परिसर में 120 बेड क्षमता की डिडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर कार्य कर रहा है।


यह भी पढ़े : पूर्वी चम्पारण: प्रशासन की लापरवाही से नवजात बच्ची की हुई मौत, बीच मझधार में नाव की तेल हुई खत्म

जिलाधिकारी के निर्देश के आलोक में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए  घनी आबादी से दूर इंडोर स्टेडियम में 100 बेड का डिडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर स्थापित करने को लेकर वहाँ सभी आवश्यक सुविधाओ को बहाल करने के लिए तेजी से करवाई भी शुरू हो गई है। सीसीटीवी कैमरे से युक्त इस कोविड हेल्थ सेंटर में  सभी आवश्यक सुविधाओ एवम व्यवस्था कायम की जाएगी।

जिलाधिकारी ने वहाँ डॉक्टर चैम्बर, कोविड काउंसिलिंग सेन्टर,मरीज के अटेंडेंट या परिजन की बैठने की व्यवस्था आदि को लेकर भी कई आवश्यक दिशा  निर्देश दिए। दूसरी तरफ जिलाधिकारी के निर्देश पर पुपरी में 100 बेड एवम बेलसंड में 60 बेड का कोविड हेल्थ सेन्टर स्थापित करनेवकी करवाई अपने अंतिम चरण में है। 
                                   
सजग रहे,सतर्क रहें,मास्क पहनकर ही बाहर निकले,सदैव सामाजिक दूरी का पालन करे,किसी भी प्रकार के लक्षण महसूस होने पर जिला चिकित्सकीय परामर्श केंद्र के नंबर 06226-255106 या जिला प्रशसन के नंबर 06226, 250316 पर सम्पर्क करें। हमेशा सरकार के दिशा निर्देशों का जरूर पालन करे। हम सब मिलकर ही कोरोना संक्रमण के चेन को रोक सकते है।


यह भी पढ़े : सुगौली के प्रभारी थानाध्यक्ष पर वारंटी को पैसा लेकर छोड़ने और महिलाओं से छेड़छाड़ करने का लगा आरोप, पीडित ने SP से किया शिकायत।