मोतिहारी: सिकरहना नदी ने लिया रौद्र रूप, लोगों ने NH को बनाया ठिकाना

मोतिहारी: सिकरहना नदी ने लिया रौद्र रूप, लोगों ने NH को बनाया ठिकाना

रजनीश कुमार उर्फ मिठु गुप्ता की रिपोर्ट 


यह भी पढ़े : बाढ़ को लेकर हाई अलर्ट, आपदा प्रबंधन विभाग ने 9 जिलों के डीएम को किया सचेत

मोतिहारी जिले में पिछले 3 दिनों से हो रही बारिश से कई नदियां उफान पर हैं. सिकरहना नदी का तांडव भी अब शुरू हो गया है. सुगौली नगर पंचायत क्षेत्र में सिकरहना का पानी लोगों के घरों में प्रवेश कर गया है. लोग अपने घरों से पलायन कर लोग सुगौली में ही मोतिहारी-रक्सौल एनएच 28 बी पर अस्थायी रूप से प्लास्टिक लगा कर रह रहे हैं.  

 


यह भी पढ़े : सुगौली में भाजपा कार्यकर्ताओं ने मनाया जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी का बलिदान दिवस।

बरसात और बाढ़ के कारण बेघर हुए लोगों ने बताया कि बीती देर रात से ही नदी का पानी घर में घुसने लगा था. ऊपर से बारिश भी हो रही थी. लेकिन अब तक कोई अधिकारी या नेता उनकी सुध लेने नहीं आया है. विस्थापित लोगों की मानें तो हर साल सिकरहना नदी के पानी में पूरा सुगौली नगर पंचायत डूब जाता है.

लेकिन आज तक किसी ने भी सिकरहना नदी के तटबंध की मरम्मती को लेकर कोई काम नहीं किया.  बता दें कि बाढ़ का पानी सुगौली नगर पंचायत के वार्ड संख्या 1, 10, 11 और 12 में प्रवेश कर गया है.


यह भी पढ़े : नाबालिग लड़की से छेड़छाड़ कर अश्लील वीडियो बनाने के जुर्म में समाज को कलंकित कराने वाले दो युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार,

लोगों का अपने घरों में रहना मुश्किल हो गया है. जिस कारण वे घरों से पलायन कर एनएच पर प्लास्टिक तान कर रह रहे हैं. ऐसे में बच्चे और बुजुर्गों पर जान का खतरा मंडराने लगा है.