पूरे बिहार में फिर हो सकता है लॉकडाउन

पूरे बिहार में फिर हो सकता है लॉकडाउन


बिहार में वायरस के बढ़ते प्रकोप को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हाई लेवल मीटिंग की है। जानकारी के मुताबिक राज्य में बिगड़ते हालातों को मद्देनजर रखते हुए फिर से पूरे बिहार में लॉकडाउन लागू किया जा सकता है।


यह भी पढ़े : नीट एंड क्लीन संस्था के द्वारा अंगवस्त्र से स्वास्थकर्मियों को किया गया सम्मानित


बिहार में कोरोना संक्रमण तेजी से पैर पसार रहा है। हर दिन हजार के करीब मामले मिलने लगें हैं। कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बीस हजार के करीब पहुंचने को है। ऐसे में अस्पतालों में बढ़ते मरीजों के कारण संतुलन बिगड़ रहा है।
बिहार के मुख्य सचिव दीपक कुमार का कहना है कि राज्य सरकार लॉकडाउन लगाने पर विचार कर रही है।

इसको लेकर सरकार मंगलवार को फैसला ले सकती है। इसी वजह से मंगलवार को एक हाईलेवल मीटिंग तक बुलाई गई है। बता दें कि राजधानी पटना समेत राज्य के 10 से ज्यादा जिलों में पहले ही लॉकडाउन लागू किया भी जा चुका है।


यह भी पढ़े : कोरोना से युद्ध: गांव के गलियों को किया जा रहा सेनिटाइज


गौरतलब हो कि बिहार के 10 से ज्यादा जिलों में फिर से लगे लॉकडाउन के बाद भी 3 दिन में 3 हजार से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। 10 जुलाई की दोपहर बिहार में जहां 14,330 कोविड पॉजिटिव थे। वहीं 13 जुलाई को स्वास्थ्य विभाग के ही आंकड़ों के मुताबिक संक्रमितों की तादाद बढ़कर 17,421 हो गई है। यानि इस तीन दिन में 3,091 नए संक्रमित मिल गए। लिहाज़ा सरकार लॉकडाउन लगाने का फैसला जल्द ले सकती है।