घोड़ासहन : 14 दिनों तक योग सीखेंगे कोरोनटीन सेंटर में आवासित

घोड़ासहन : 14 दिनों तक योग सीखेंगे कोरोनटीन सेंटर में आवासित

घोड़ासहन, पूर्वी चंपारण
घोड़ासहन प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न पंचायतों में अवस्थित विद्यालयों में कोरोनटीन सेंटर बनाया गया था। परंतु कुछ असुविधाओं के कारण सभी पंचायतों में अवस्थित कोरोनटीन सेंटर को एक जगह प्रखंड में ही व्यवस्थित कर दिया गया है। जिसको लेकर घोड़ासहन माध्यमिक विद्यालय बालक का चयन किया गया है।


यह भी पढ़े : तुरकौलिया में भाजपा कार्यकर्ताओं ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी का मनाया बलिदान दिवस।

फिलहाल इसमें करीब डेढ़ सौ लोगों के रहने खाने-पीने आदि का व्यवस्था किया गया है। वही लोगों के बढ़ने पर अतिरिक्त सेंटर बनाने के लिए ठाकुरा मथुरा प्रसाद उच्च विद्यालय घोड़ासहन, गांधी हाई स्कूल भेलवा सर्किल व मध्य विद्यालय पुरनहिया के लिए बीडीओ अशोक कुमार के द्वारा विभाग को पत्र भी लिखा जा चुका है। यदि सेंटर में रहने वाले लोगों की संख्या बढ़ती है तो वैकल्पिक तौर पर पहले से इन विद्यालयों को साफ सुथरा कर पानी खाने पीने का व्यवस्था कर लोगों को इस में रखा जाएगा।

वहीं इसमें आवासीत लोगों को साफ सफाई के लिए प्रेरित करते योगा आदि का योगाभ्यास भी आज रविवार से कराया जा रहा है। योग करा रहे योग शिक्षक धर्मेन्द्र कुमार ने कि योगाभ्यास से शरीर में इम्यूनिटी पावर की बढ़ोतरी होती है। साथ ही इससे इनको टाइम पास करने का एक जरिया भी मिलेगा। विदित हो कि धर्मेंद्र कुमार योग गुरु रामदेव जी महाराज के शिष्य हैं और इनके द्वारा घोड़ासहन सहित आसपास के कई क्षेत्रों कई स्थानों पर पिछले करीब 10 वर्षो से योगाभ्यास कराया जाता रहा है।


यह भी पढ़े : सुगौली में भाजपा कार्यकर्ताओं ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी को किया नमन।