मुंह पर बिना मास्क लगाए दर्जनों लोगो को पकड़ प्रशासन ने जुर्माना वसूला, मास्क उपलब्ध कराए

मुंह पर बिना मास्क लगाए दर्जनों लोगो को पकड़ प्रशासन ने  जुर्माना वसूला, मास्क उपलब्ध कराए

सागर कुमार,,


यह भी पढ़े : जिलाधिकारी एस के अशोक के द्वारा मोतिहारी के रामसिंह छतौनी पंचायत में किया गया वृक्षारोपण

सीतामढ़ी :-  जिले के प्रशासनिक जोन के नाम अपनी पहचान बनाने वाली प्रखंड  मुखयालय डूमरा में बुधवार को जिला प्रशासन का एक अलग रुतबा देखा गया। इस दौरान प्रशासन के द्वारा सड़क पर वैसे लोगो को निशाना बनाया गया जो बिना मस्क लगाए अपनी बाईक से फर्राटा मार रहे थे साथ में वैसे लोगो को भी चीन्हि कर रहे थे जो बिना वजह मुख्यालय क्षेत्र के इर्द गिर्द बिना मास्क लगाए सैर सपाटा कर रहे थे।

ऐसे लोगो की संख्या दर्जनों में थी। जिनको पकड़ कर बतौर जुर्माना 1450/- रूपए की वसूली किया गया। तथा उन्हें मास्क भी उपलब्ध कराया गया। और हिदायत भी दिया गया कि बिना काम घर से बाहर न निकले। अगर अत्यंत जरूरी हो तो अपने मुंह पर मास्क लगाकर ही बाहर निकले। अन्यथा दोबारा पकरे जाने पर दंड के भागीदर हो सकते है।


यह भी पढ़े : एनयूजेआई के जिला संयोजक बने राजन द्विवेदी

बता दे की लॉक डाउन में लगातार जिले के भिन्न भिन्न जगहों पर कोविड - 19 से ग्रसित लोगो की संख्या बढ़ाती जा रही है। जिससे जिला प्रशासन सकते में आ गई है। मुंह पर मास्क लगाने की हिदायत देने के बाबजूद लोग बिना मास्क के घूमते नजर आ रहे है। जिसको लेकर जिला प्रशासन एक मुहिम की तहत वैसे लोगो को पकड़ कर उसे मास्क उपलब्ध करा कर जुर्माना वसूल रहे है।

ताकि आे व्यक्ति घर से जब भी कहीं निकले अपने मुंह पर मस्क जरूर लगा कर निकले। इस अभियान के तहत साठ लोगो को पकड़ा गया है। पुलिस की इस अभियान को स्थानीय लोगो ने एक सराहनीय और सुरक्षात्मक अभियान बताया है। उक्त अभियान की पुष्टि डुमरा थानाध्यक्ष नवलेश आजाद ने किया है।


यह भी पढ़े : डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय पहुंचे गोपालगंज, चेकपोस्ट की व्यवस्थाओं का लिया जायजा