सिकरहना अनुमंडल में बेधड़क हो रही है खाद्यान्न की कालाबाजारी, पचपकड़ी पुलिस ने पकड़ा एक टेलर चावल

सिकरहना अनुमंडल में बेधड़क हो रही है खाद्यान्न की कालाबाजारी, पचपकड़ी पुलिस ने पकड़ा एक टेलर चावल

नरेंद्र झा, सिकरहना। विभागीय अधिकारियों के सख्त निर्देश के बाद भी सिकरहना अनुमंडल में पीडीएस दुकान से खाद्यान्न माफियाओं एवं स्थानीय अधिकारी की मिली भगत से खाद्यान्न की कालाबाजारी बदस्तूर जारी है।कल पचपकड़ी ओपी के झिटकाहीं गांव से कालाबाजारी के लिए भेजे जा रहे एक ट्रेक्टर पीडीएस के चावल पुलिस ने जप्त की है। इस मामले में प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी को सूचित कर अग्रतर कारवाई की जाएगी, ऐसा पुलिस द्वारा बताया गया है।


यह भी पढ़े : पूर्वी चम्पारण : कैंडल जला शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि

ऐसा नहीं है कि खाद्यान्न पकड़े जाने का यह कोई पहला मौका है। इससे पहले भी चिरैया एवं घोड़ासहन प्रखंड में खाद्यान्न की कालाबाजारी पकड़ी गई है लेकिन मामला में गंभीर जांच नहीं की गई जिसके कारण मूल रूप से शामिल कोटेदार या संलिप्त खाद्यान्न माफिया और अधिकारी नेपथ्य में ही रह गए। बताते हैं कि कालाबाजारी की शिकायत हो या घटतौली का, अनुमंडल स्तर के अधिकारी को बार बार संज्ञान में लाया जाता है लेकिन कोई सुनवाई नहीं होती।

सूत्रों का यह भी कहना है कि अनुमंडल स्तर पर अनेक कालाबाजारी एवं भ्रसटाचार के मामले जांच के लिए आए लेकिन वह अभी तक फाइलों में धूल फांक रहा है। बहरहाल, कालाबाजारी का एक और मामला सामने तो आया लेकिन देखना दिलचस्प होगा कि नेपथ्य में बैठे लोग बेपर्द हो पाते हैं या नहीं।


यह भी पढ़े : रेलवे की गरीब कल्याण रोजगार अभियान के तहत सैकड़ों प्रवासी मजदूर हो रहे है लाभान्वित, लोगो को मिला रोजगार