बिहार : रेड जोन वाले जिलों में हैं कितने मरीज, देखें पूरी लिस्ट

बिहार : रेड जोन वाले जिलों में हैं कितने मरीज, देखें पूरी लिस्ट

बिहार में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या धीरे धीरे बढ़ती जा रही है। शुक्रवार को बक्सर जिले में 11, रोहतास एवं कैमूर में छह-छह तथा नालंदा और भोजपुर में एक-एक नए मरीज मिलने के बाद राज्य में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 471 हो गई है। बिहार के पांच जिल रेड जोन में है। आइए जानते हैं इन जिलों में कितने कोरोना के मरीज अब तक मिल चुके हैं : 


यह भी पढ़े : रामगढ़वा : जैतापुर में मुखिया एवं सात वाडों ने अपने वार्ड में मास्क व साबुन का वितरण किया

रेड जोन जिला     संक्रमित मरीजों की संख्या            
मुंगेर                           95                              

पटना                         44                                           


यह भी पढ़े : ‘सहयोगी’ ने गरीबों के लिए बढ़ाये सहयोग के हाथ, 200 परिवारों को दिया 15 दिन का राशन

 रोहतास                      51

 बक्सर                        51                                          


यह भी पढ़े : तुरकौलिया:--सांप के काटने से एक अधेड़ की हुई मौत।

 गया                           06   

गोपालगंज में 18 में से तीन, बेगूसराय में 11 में से पांच, भोजपुर  में 12 में से एक कोरोना से जंग जीत चुका है। औरंगाबाद में आठ मरीज हैं। भागलपुर में पांच में से एक स्वस्थ हो गया है।  वहीं, पूर्वी चंपारण में 5 में से 3 ठीक हो गए औऱ 1 की कल NMCH में मौत हो गयी मधुबनी में मरीजों की संख्या पांच-पांच है। लखीसराय में चार में से एक, नवादा में चार में से दो, सारण में छह में से  एक ठीक हो गया है जबकि जहानाबाद एवं अरवल में चार-चार और बांका में तीन  मरीज अभी भी बीमार हैं। वैशाली के तीन पॉजिटिव मरीज में से एक की मौत हो  चुकी है। दरभंगा में मरीजों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है। सीतामढ़ी में  मरीजों की संख्या बढ़कर छह हो गई वहीं, मधेपुरा में दो तथा पूर्णिया,  अररिया और शेखपुरा में  एक-एक मरीज का इलाज चल रहा है।


यह भी पढ़े : पूर्वी चम्पारण: सड़क दुर्घटना में माँ बेटी की मौत, पिता व एक पुत्री की स्थिति गम्भीर

आज अभी तक मिले 26 नए मरीज

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि दोपहर आई रिपोर्ट में बक्सर जिले के नया भोजपुर में पांच महिला और छह पुरुष के संक्रमण की चपेट में आने की पुष्टि हुई है। महिलाओं की उम्र एक वर्ष, छह वर्ष, 17 वर्ष, 21 वर्ष और 32 वर्ष है वहीं पुरुषों की उम्र आठ वर्ष, नौ वर्ष, 14 वर्ष, 15 वर्ष, 25 वर्ष और 58 वर्ष है। वहीं रोहतास जिले के सासाराम में 22 वर्ष और 30 वर्ष की दो महिला के साथ चार पुरुष संक्रमित पाए गए हैं, जिनकी उम्र 42 वर्ष, 48 वर्ष, 50 वर्ष और 60 वर्ष है। उन्होंने ने बताया कि इसी तरह कैमूर जिले के चैनपुर में 13 वर्ष और 15 वर्ष की दो महिला के साथ चार पुरुष संक्रमण का शिकार हुए हैं। पुरुषों की उम्र 10वर्ष, 14 वर्ष, 19 वर्ष और 30 वर्ष है। वहीं, नालंदा जिले के करमूबीघा में 30 साल के एक पुरुष पॉजिटिव पाया गया है। उन्होंने बताया कि वह कानपुर से नालंदा आया है। इसी तरह भोजपुर जिले के नाला रोड में 46 वर्ष का एक पुरुष मरीज मिला है।


यह भी पढ़े : रामगढ़वा : राशन कार्डधारियों के शिकायत के आधार पर जविप्र के डीलर पर की जांच, करवाया राशन वितरण

बक्सर जिले के नया भोजपुर में मिले नए मरीज 16 अप्रैल की जांच रिपोर्ट में संक्रमित पाए गए 35 वर्ष के एक युवक और 67 वर्ष के एक वृद्ध के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं। दोनों व्यक्ति पश्चिम बंगाल के आसनसोल से बक्सर जिले में डुमरांव थाना क्षेत्र के नया भोजपुर स्थित अपने घर लौटे थे। इन्हें तबलीगी जमात का सदस्य बताया जाता है। इसी तरह रोहतास, कैमूर और भोजपुर में पाए गए मरीज भी इन इलाकों में पूर्व में संक्रमित हुए लोगों के संपर्क में आने से पॉजिटिव हुए हैं।