बनकटवा:-छात्रों का फूटा गुस्सा, चीनी राष्ट्रपति का पुतला फूंका।

बनकटवा:-छात्रों का फूटा गुस्सा, चीनी राष्ट्रपति का पुतला फूंका।

पूर्वी चंपारण जिला के बनकटवा प्रखंड क्षेत्र के बीजबनी शिवमंदिर चौक पर दर्जनों छात्रों नें चीनी राष्ट्रपति शी-जिनपिंग का पुतला दहन किया। गलवान घाटी(लद्दाख) में बिहार रेजिमेंट के पाँच जवान सहित कुल 20 जवानों को रात के अंधेरे में साजिश के तहत कायराना हमला कर चीनी सैनिकों द्वारा शहीद किए जाने के खिलाफ पूरे देश में लोगों के अन्दर गुस्सा अपने चरम पर है.


यह भी पढ़े : बिहार के कोने-कोने में नीतीश सरकार ने किया है विकास : विशाल

इसी कड़ी में दोपहर बीजबनी शिवमंदिर चौक पर दर्जनों छात्रों नें चीनी राष्ट्रपति शी-जिनपिंग का पुतला दहन करने के साथ-साथ चीनी झण्डे को भी जलाया.इसके पूर्व में सर्वप्रथम जवानों के प्रति संवेदना प्रकट करने हेतु सभी नें दो मिनट का मौन धारण किया.

फिर चीन के विरोध में नारेबाजी करते हुए साव चौक से शिवमंदिर चौक तक पहुंचने के क्रम में दुकानदारों से मिल चीनी सामान नहीं बेंचने की अपील की.पुतला दहन के क्रम में छात्र चीनी सामान का बहिष्कार करो व स्वदेशी अपनाओ देश बचाओ का नारा बुलंद करते रहे.


यह भी पढ़े : मोतिहारी: कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आए लोगों का लिया गया सैंपल, जांच के लिए भेजा गया

मौके पर मौजूद छात्रों में आमोद गुप्ता,अभिषेक गुप्ता,अमन कुमार,मृत्युंजय कुमार,चंदू गुप्ता,श्रीकांत ठाकुर,चंदन कुमार,सत्येन्द्र कुमार,बिटू कुमार,पवन कुमार,अनिल कुमार व राजकुमार के अलावें कई छात्र शामिल थे.