सीतामढ़ी जिले के चार प्रखंड क्षेत्र में रविवार को कुल 381 कोरोना टेस्ट में एक एएनएम सहित 31 संक्रमित पाए गए

सीतामढ़ी जिले के चार प्रखंड क्षेत्र में रविवार को कुल 381 कोरोना टेस्ट में एक एएनएम सहित 31 संक्रमित पाए गए
सीतामढ़ी जिले के चार प्रखंड क्षेत्र में रविवार को कुल 381 कोरोना टेस्ट में एक एएनएम सहित 31 संक्रमित पाए गए

सागर कुमार,


यह भी पढ़े : स्वामी विवेकानंद जयंती मनाने को लेकर भाजयुमो की बैठक

सीतामढ़ी :- जिले के बैरगनिया प्रखंड स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र एवं नगर के प्लस टू उच्च विद्यालय में रविवार को कुल 45 लोगों की कोरोना संक्रमण की जांच की गई। इस दौरान जांच में दो कोरोना पॉजिटिव महिला मरीजों की पहचान की गई है।

जिसमें एक बैरगनिया वार्ड नंबर 13 अबकारी चौक एवं दूसरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बैरगनिया में कार्यरत एएनएम है। इस तरह अब बैरगनिया नगर पंचायत में कोरोना पॉजिटिव संक्रमितों की संख्या बढ़कर दस हो गयी है। स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अब्दुल बहाव ने बताया कि  पिछले सात दिनों में सीएचसी में 184 लोगों की रैपिड एंटीजेन टेस्ट हुआ है।


यह भी पढ़े : सीतामढी :- बिजली की शार्टसर्किट से लगी घर में आग, लाखो की संपति हुआ राख में तब्दील, परिवार आहत,

जिनमें अबतक बैरगनिया नगर के आठ पुरुष एवं 2 महिला कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं‌। यानी कुल दस कोरोना संक्रमित मरीज हो गए है। वही पॉजिटिव लोगो को होम क्वारंटाइन रहकर चिकित्सीय परामर्श के अनुरूप दवा सेवन करने को कहा है। इन मुहल्लों को नगर पंचायत के कर्मी द्वारा सेनेटाइज किया गया है। तथा घेराव किया गया है।


उधर जिले के बेलसंड प्रखंड क्षेत्र स्थित स्वास्थ्य विभाग द्वारा मध्य विद्यालय सौली में कोरोना जांच शिविर का आयोजन किया गया है। जिसका नेतृत्व प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ हेमंत कुमार के ने किया। शिविर में 150 लोगों की जांच की गई। जिसमें केवल स्थानीय चौकीदार हीं कोरोना पॉजिटिव पाया गया।bबताते चलें कि बेलसंड थाना के अबतक 9 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।


यह भी पढ़े : सीतामढी :- अज्ञात पीकप के ठोकर से एक मोटरसाइकिल सवार युवक की स्थिति गंभीर, मुजफ्फरपुर रेफर,

वहीं जिले के बथनाहा प्रखंड मुख्यालय स्थित एक ही गांव में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है।चौथे दिन  सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, बथनाहा में रविवार को 118 लोगों की कोरोना वायरस की जांच की गई है। केन्द्र के प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉक्टर प्रजापति ने बताया है कि 118 लोगों के जांच के बाद दो व्यक्ति को कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। उक्त कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति पूर्व के बनाए गए कंटेनमेंट जोन का निवासी है। बताते चले कि अबतक की जांच में कुल 22 लोगो का रिपोर्ट पौजेटिव आया है।

साथ ही जिले के सनरासा प्रखंड क्षेत्र के पीएचसी स्थित सामुदायिक केन्द्र  पर  कोविड19 कि जांच 22 लोगो को किया गया है। जिसमें सोनबरसा के ही चार कोरोना पॉजिटिव मरीज पाये गए है। वही जिला प्रशासन के आदेश के आलोक में पहली बार प्रखंड के जयनगर पंचायत के कोहबरबा गांव में कोविड 19 का जांच शिविर का आयोजन किया गया।


यह भी पढ़े : सिपाही और महिलाओं को भी किया जाएगा अवेयर, बनेगा साइबर सेनानी ग्रुप

जिसमे कुल 46 लोगो का जांच किया गया। इस दौरान गांव के चार कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले है । प्रभारी चिकित्सक डॉ राजीव रतन ने उसके पुष्टि किया है। वही मामले कि गंभीरता को देखते हुए बीडियो ओमप्रकाश व सीओ अशोक कुमार ने रोहुआ गांव में मिले मरीज के बाद कन्टेन्ट जोन घोषित कर बांस बल्ले से घेराबंदी करा दिया गया ।